mustread

नायका का Share ₹210 पर जा सकता है, तिमाही नतीजों से 6% उछला, क्या आपको स्टॉक खरीदना चाहिए?

नायका का Share

नायका का Share:2024

इट्राडे में आज FSN E-Commerce Ventures, एक नायका ब्रांड ऑपरेटर, के शेयरों में 6 फीसदी की वृद्धि हुई, जो 170 रुपये (Nykaa Stock Price) पर पहुंच गया। मंगलवार को कंपनी का शेयर 160 रुपये पर बंद हुआ था। मंगलवार को कंपनी ने बाजार को पसंद आए तिमाही नतीजे जारी किए।

दिसंबर तिमाही में नायका ब्रांड ऑपरेटर का मुनाफा सालाना बेसिस पर 106 फीसदी बढ़कर 17.5 करोड़ रुपये रहा है। कम्पनी ने एक साल पहले की समान तिमाही में 8.5 करोड़ रुपये का मुनाफा किया था। नतीजों के बाद अधिकांश ब्रोकरेज हाउसों ने शेयर खरीदने का इरादा दिखाया है। फिलहाल, यह शेयर वर्तमान में 429 रुपये से लगभग 63 प्रतिशत कम है।

क्या कहना है ब्रोकरेज हाउस का नायका का Share के बारे में:-

Nuvama, ब्रोकरेज हाउस का ब्रोकरेज हाउस, ने बताया कि Nykaa ने Q2FY24 के बाद एक सस्टेनेबल तिमाही रिपोर्ट दी है, जिसमें BPC और Fashion ने 20% और 31% की NSV ग्रोथ दर्ज की है। Nykaa का टॉप लाइन अनुमान के अनुरूप रहा है: कुल EBITDA मार्जिन 5.5% भी अनुमान के अनुरूप रहा है और 20 BPS का सालाना सुधार देखा गया है।

ESOP और GCC के विस्तार से 60 बेहिसस पॉइंट प्रभावित हुए, जो जारी रहेगा। ब्रोकरेज फर्म के अनुसार, कंपनी बिग पॉजिटिव ग्रोथ पर फोकस कर रही है। ब्रोकरेज ने स्टॉक पर अपनी “Buy” रेटिंग को बरकरार रखते हुए लक्ष्य मूल्य को 187 रुपये से 189 रुपये कर दिया।

ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स् टैनले का कहना है कि Nykaa के फैशन और ईबी2बी सेगमेंट में प्रॉफिटेबिलिटी में सुधार एक अच्छा संकेत है। ब्रोकरेज ने स्टॉक में टारगेट मूल्य 190 रुपये के साथ ‘overweight’ रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने कहा कि Nykaa के ऑपरेटिंग लीवरेज से EBITDA मार्जिन में वृद्धि होगी। ब्रोकरेज ने नायका पर ‘Buy’ रेटिंग रखी है, जिसमें शेयर पर 210 रुपये का लक्ष्य है।

Nykaa के परिणाम:-

दिसंबर तिमाही में FSN E-Commerce Ventures, एक नायका ब्रांड ऑपरेटर, का मुनाफा सालाना बेसिस पर 106 फीसदी बढ़कर 17.5 करोड़ रुपये रहा है। कम्पनी ने एक साल पहले की समान तिमाही में 8.5 करोड़ रुपये का मुनाफा किया था। साथ ही, कंपनी ने इस साल की दूसरी तिमाही (Q2FY24) में 7.8 करोड़ रुपये का मुनाफा किया।

कंपनी का रेवेन् यू लगभग २२ प्रतिशत बढ़कर १७८८.८ करोड़ रुपये हो गया है, जो पिछली समान तिमाही में १४६.८ करोड़ रुपये था। साल भर में सकल व्यापारिक मूल्य 29% बढ़ा है। तिमाही में EBITDA 26% बढ़कर 98.8 करोड़ रुपये हो गया, जबकि मार्जिन 20% बढ़कर 5% रहा। Nykaa का सालाना GMV 29% बढ़कर 3619.4 करोड़ रहा।

नायका का नेट प्रॉफिट लगभग दोगुना होने और चौथे चौथाई के उत्कृष्ट नतीजों ने उसके शेयरों पर प्रभाव डाला है। नायका के शेयर की कीमत बुधवार को शुरुआती कारोबार में लगभग 6% उछल गई। नायका के शेयर बीएसई पर 5.95% बढ़कर ₹170.05 पर पहुंच गए। साथ ही, NSSE पर 170 रुपये पर खुला।

एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स, सौंदर्य और फैशन रिटेलर नायका की मूल कंपनी, ने दिसंबर 2023 की अंतिम तिमाही में ₹16.2 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो एक साल पहले ₹8.2 करोड़ से 98% अधिक था। यह बढ़ी हुई मांग और वेडिंग सीजन के दौरान मजबूत मांग का परिणाम था। दोपहर 10 बजे के आसपास यह स्टॉक 162.35 रुपये पर 1.18 प्रतिशत ऊपर ट्रेड कर रहा था।

तीसरी तिमाही में ऑपरेशन से कंपनी का रेवेन्यू 22% बढ़कर सालाना आधार पर ₹1,462 करोड़ से ₹1,789 करोड़ हो गया। ब्याज, टैक्स, डिप्रिशिएशन और अमार्टिजेशन (EBIDTA) से पहले, कंपनी की कमाई दिसंबर तिमाही में 26.4% बढ़कर ₹78 करोड़ से ₹99 करोड़ हो गई।

नायका का जीएमवी दिसंबर तक तीन महीनों में २९ प्रतिशत प्रति वर्ष बढ़कर ३६१९.४ करोड़ रुपये हो गया, जिसमें सभी डिवीजनों ने हिस्सा लिया। साल-दर-साल आधार पर ब्यूटी और पर्सनल केयर जीएमवी में 25% की ग्रोथ देखी गई, जबकि फैशन जीएमवी में 40% की ग्रोथ देखी गई।

 

 

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Teena

Leave a Comment

Recent Post